पीपुल्स विश्वविद्यालय भोपाल के चांसलर सुरेश एन विजयवर्गीय ने सभी को स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं देते हुए कहा सभी को आजादी का महत्व समझते हुए अपनी जिम्मेदारियां अच्छे से निभानी चाहिए, अध्यापकों डॉक्टर्स एवं छात्र-छात्राओं को देश एवं समाज की प्रगति में पूर्ण योगदान देना चाहिए। इसी दिशा में पीपुल्स ग्रुप देश एवं समाज की प्रगति में नियमित योगदान देता रहा है।

सुरेश एन. विजयवर्गीय – चांसलर पीपुल्स विश्वविद्यालय

पीपुल्स विश्वविद्यालय की प्रो चांसलर मेघा विजयवर्गीय ने 78 वे स्वतंत्रता दिवस की शुभकामना देते हुए कहा आजादी के इस अवसर पर में विद्यार्थियों से कहना चाहती हूँ आजादी का दुरुपयोग विनाश की ओर ले जाता है, आपके पेरेंट्स ने आपको अच्छी शिक्षा प्राप्त कर सफल जीवन बनाने हेतु घर से दूर भेजा है, ताकि आप जीवन में सफल होने के साथ-साथ एक अच्छे इंसान बने, उनके इस भरोसे पर आप खरे उतरने का प्रयास करें, हमारे अनुभवी शिक्षकों के मार्गदर्शन में उच्च स्तरीय प्रयोगशाला का उपयोग कर नए- नए अनुसंधान कर संस्थान, अपने परिजनों एवं देश का नाम रोशन करें।

मेघा विजयवर्गीय – प्रो. चांसलर पीपुल्स विश्वविद्यालय

पीपुल्स विश्वविद्यालय भोपाल के चांसलर सुरेश एन. विजयवर्गीय ने ध्वजारोहण किया, राष्ट्रगीत जन गण मन के पश्चात उन्होंने उपस्थित सभी लोगों को स्वतंत्रता दिवस की बधाई दी। पीपुल्स सभागृह में रंगारंग कार्यक्रम हुआ।

कार्यक्रम की शरुआत NCC के छात्रों द्वारा देशभक्ति से सराबोर सांस्कृतिक प्रस्तुति की गई जिसे उपस्थित लोगों ने बहुत सराहा । पीपुल्स पब्लिक स्कूल भोपाल के नन्हे बच्चो द्वारा मेरे देश की धरती सोना उगले एवं अन्य देशभक्ति से ओत-प्रोत गीतों के ऊपर बहुत ही सुंदर मन मोह लेने वाली
प्रस्तुति पेश की गई जिसमें भारत के विकास को दर्शाया गया। पीपुल्स विश्वविद्यालय के विद्यार्थियों द्वारा ” मैं रहूं या ना रहूं, भारत रहना चाहिए” पर एक जोरदार गीत की प्रस्तुति दी जिसका सभागृह में उपस्थित सभी लोगों ने तालियों की गड़गड़ाहट के साथ भरपूर आनंद उठाया। इसके अतिरिक्त विद्यार्थियों द्वारा कई रंगारंग प्रस्तुतियां पेश की गई। कार्यक्रम समाप्ति के अवसर पर वन्दे मातरम गीत पर सभागृह में उपस्थित सभी लोगों ने नृत्य एवं तालियां बजाकर कार्यक्रम का आनंद उठाया। कार्यक्रम समाप्ति के बाद मिष्ठान वितरित किया गया एवं सभी लोगों ने एक दूसरे को स्वतंत्रता दिवस की बधाइयां दी।

78 वे स्वतंत्रता दिवस के उपलक्ष्य में आयोजित कार्यक्रम पीपुल्स विश्विद्यालय की एनसीसी बटालियन एवं पीपुल्स पब्लिक स्कूल के सहयोग से किया गया।

पीपुल्स विश्वविद्यालय के वाइस चांसलर डॉ. हरीश राव ने चांसलर सुरेश एन विजयवर्गीय को अस्वस्थ होने के बावजूद अपना बहुमूल्य समय निकाल कर ध्वजारोहण हेतु आने कि लिये धन्यवाद देते हुए कार्यक्रम की शुरुआत की। पीपुल्स विश्वविद्यालय के कॉलेजों के द्वारा प्राप्त मुख्य अचीवमेंट को बताते हुए कहा पीपुल्स विश्वविद्यालय में इस वर्ष से पीपुल्स इंस्टीट्यूट ऑफ लीगल स्टडीज का शुभारंभ हो गया है, साथ ही साथ पीपुल्स इंजीनियरिंग कॉलेज की बायोटेक्नोलॉजी ब्रांच को बहुत अच्छा रिस्पांस मिला है उसका पूरा नया इंफ्रास्ट्रक्चर तैयार किया गया है, मुझे यह बताते हुए बहुत खुशी हो रही है कि पीपुल्स पब्लिक स्कूल को अर्ली इयर कैंब्रिज सेंटर के रूप में मान्यता प्राप्त हो गई है, साथ ही साथ पीपुल्स पैरामेडिकल कॉलेज के एन. एस. एस. के सर्वाधिक 135 छात्रों को बी सर्टिफिकेट प्राप्त हुआ। उन्होंने बताया पीपुल्स डेंटल अकादमी को हायर एजुकेशन रिव्यू द्वारा हिंदुस्तान के 10 प्रोमाइजिंग डेंटल कॉलेज में शामिल किया गया, पीपुल्स कॉलेज ऑफ़ डेंटल साइंस एंड रिसर्च सेंटर की डीन डॉक्टर परिमला कुलकर्णी को इंडियन संगठन का पीडोडोंटिक्स एवं प्रीवेंटिव डेंटिस्ट्री का अध्यक्ष चुना गया, पीपुल्स इंस्टिट्यूट ऑफ़ होटल मैनेजमेंट के छात्रों का चयन होटल ओबेरॉय एवं हयात में हुआ स्कूल ऑफ़ फार्मेसी एंड रिसर्च के छात्र-छात्राओं को ट्रेनिंग हेतु लूपिन लैब एवं हिंद फार्मा में भेजा गया।

डॉ. हरीश राव वाइस चांसलर, पीपुल्स विश्वविद्यालय