पीपुल्स यूनिवर्सिटी में पीपुल्स इंस्टीट्यूट आफ मैनेजमेंट एंड रिसर्च द्वारा तीन दिवसीय एनुअल फंक्शन का पहला संस्करण ZEST 2k24 आउटडोर गेम से प्रारंभ हुआ। आउटडोर गेम के माध्यम से विद्यार्थियों के व्यक्तित्व में सर्वांगीण विकास करने, उनके आत्मविश्वास बढ़ाने और टीम स्पिरिट की भावना विकसित करने के उद्देश्य से आउटडोर गेम्स का आयोजन किया गया।
इस प्रतियोगिता के तहत क्रिकेट, कबड्डी , सिंगल एंड रिले रेस, बैडमिंटन व टग ऑफ वॉर प्रतियोगिताएं का आयोजन यूनिवर्सिटी प्रांगण में किया गया।
खेलकूद प्रतियोगिता के माध्यम से विद्यार्थी को बताया कि आउटडोर गेम खेलने से उनके मांसपेशियां व हड्डियां मजबूत होती है, इम्युनिटी बढ़ती है व डायबिटीज, हार्ट प्रॉब्लम और मोटापे का खतरा भी काम हो सकता है। वह व्यक्तित्व में सर्वांगीण विकास करने के उद्देश्य से आउटडोर गेम्स का आयोजन किया गया। यूनिवर्सिटी स्टेडियम में आयोजित प्रतियोगिताओं में क्रिकेट
प्रथम,
कबड्डी में गर्ल्स टीम कशिश पमनानी, प्रगति, ओजस्वी जैन, पूजा, मीनाक्षी सोनी, चंचल, स्नेहा एवं विद्या ने
प्रथम एवं बॉयस बॉयस टीम में आदित्य पवांर, लवकुश बघेल ,यश वाजपेई, प्रशांत साहू, आयुष किरर, देव सिंगरौली, मयंक एवं शिवम ने प्रथम,
सिंगला एंड रिले रेस में 400 मीटर में गुरलीन सिंह, सोनाक्षी सोनी, वर्षा गौर , लव कुश बघेल ने
प्रथम, 200 मीटर ध्रुव शर्मा एवं वर्षा गौर, 100 मीटर में प्रिया श्रीवास्तव व ध्रुव शर्मा ने प्रथम स्थान,
बैडमिंटन में अनुरूप श्रीवास्तव व खुशबू सिंह ने प्रथम स्थान प्राप्त किया। खेल प्रतियोगिताओं के समापन अवसर पर प्राचार्य द्वारा छात्र-छात्राओं को बताया कि मानव शरीर एक बहुत ही जटिल मशीन है। मानव को स्वस्थ एवं दुरुस्त रखने के लिए हवा, पानी, भोजन के अलावा आउटडोर एक्टिविटी बहुत ही आवश्यक है। क्योंकि आउटडोर एक्टिविटी शरीर को बहुत ही लचीला व हल्का रखता है और शरीर को नहीं ऊर्जा और स्पूर्ति देता है। एवं विद्यार्थी गुरलीन सिंह, नेहा परवीन व आदित्य पंवार ने बतौर कोऑर्डिनेटर गेम का आयोजन बहुत ही हर्ष उल्लास के साथ करवाया। एवं शिक्षक व प्राचार्य ने आउटडोर एक्टिविटी को स्थापित करने के लिए युवा पीढ़ी का आह्वान किया।