भोपाल – 29 जनवरी, 2024 को पीपुल्स यूनिवर्सिटी ने बड़े सभागार में में “सुरों के सरताज” अंताक्षरी की ग्रैंड फिनाले शाम का आयोजन किया, जिसमें पीडीए, पीसीडीएस, पीसीएमएस, सीएसआरडी, पीसीपीएस, एसओआरटी और अन्य कॉलेजों के छात्रों ने संगीत कार्यक्रम में भाग लिया।

कार्यक्रम का आयोजन संजय कुमार सिंह राजपूत, डी.एस.डब्ल्यू. के नेतृत्व तथा मार्गदर्शन में किया गया। जज के रूप में डॉ. शुभांगी मस्के और डॉ. ईशा गंजू विशेष अतिथियों के रूप में उपस्थित हुई।

इस प्रतियोगिता में विभिन्न कॉलेजों से बारह टीमों का चयन किया गया, और उनमें से तीन को अंताक्षरी प्रतियोगिता के पांच राउंड के बाद विजेता घोषित किया गया।

प्रतियोगिता में कुल 12 टीमों के बीच खेलें गए पांच राउंड के पहले दौर में, प्रतिभागियों को इमोजी से गाने की पहचान करने का टास्क प्रदान किया गया। दूसरे दौर में, प्रतिभागियों को एक ध्वनि रहित वीडियो के गाने से लिरिक्स को पहचानना था। इसी तरह तीसरे, चौथे और पांचवें दौर के लिए भी अलग-अलग टास्क प्रदान किए गए।

प्रतियोगिता में निधि झनकारे, नबीहा खान, खुशी अग्रवाल और दिशा कुशवाह की एमराल्ड टीम विजयी रही। पायल मीना, श्रद्धा पाटिल, मृदुशी अग्रवाल और दीपा राय के साथ पुखराज टीम ने दूसरा स्थान हासिल किया। ओनिक्स टीम ने तीसरा स्थान प्राप्त किया। कार्यक्रम के दौरान म्यूजिक क्लब के सदस्य अंशुल कोरी ने गिटार , उमंग साहू ने कीबोर्ड बजाया और आलोक ने रैप गीत प्रस्तुत किया।

आयोजित कार्यक्रम पीपुल्स यूनिवर्सिटी म्यूजिक क्लब द्वारा आयोजित किया गया था। जिसकी अध्यक्षता दीक्षा दुबे और सचिव ऋषिकेश गुप्ता ने की। कार्यक्रम में पीपल्स विश्वविद्यालय के वरिष्ठ अधिकारी,कर्मचारी, शिक्षक गण तथा विभिन्न कॉलेजों के लगभग 500 से अधिक छात्र छात्राएं शामिल हुए।