शिक्षा क्षेत्र के विकास के लिए फैकल्टी डेवलपमेंट प्रोग्राम अहम पीपुल्स इंस्टिट्यूट ऑफ़ मैनेजमेंट एंड रिसर्चए पीपल्स यूनिवर्सिटी में पांच दिवसीय फैकेल्टी डेवलपमेंट प्रोग्राम का आयोजन किया जा रहा है।

कार्यशाला का शुभारंभ विश्वविद्यालय के वाइस चांसलर डॉक्टर हरीश राव रजिस्टर डॉक्टर निर्जा मालिक डीन एकेडमिक अफेयर्स प्रोफेसर अखिलेश मित्तल द्वारा किया गया। मैनेजमेंट कालेज के प्राचार्य डॉक्टर सुनील अग्रवाल ने कहा कि केस स्टडी एंड प्रोजेक्ट वर्तमान समय में हर क्षेत्र में प्रयोग हो रहा है और कहा कि कौशल विकास के लिए फैकल्टी डेवलपमेंट कार्यक्रम समय.समय पर आयोजित किए जाने चाहिए। प्रोग्राम की का सामायेाजन डा दिव्यातिवारी ने किया ।फैकेल्टी डेवलपमेंट प्रोग्राम एक्सपर्ट श्री मधुप कांतिलाल गांधी ए पुणे इंस्टिट्यूट ऑफ़ बिज़नस मैनेजमेंटए पुणे के द्वारा किया गया। श्री मधुप गांधी ने बताया कि फैकल्टी डेवलपमेंट कार्यक्रम विश्वविद्यालय में शैक्षणिक उत्कृष्ट को बढ़ाने और अनुष्ठान गतिविधियों को बढ़ावा देने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने के लिए जरूरी है।

फैकेल्टी डेवलपमेंट प्रोग्राम का लक्ष्य भारत की उच्च शिक्षा प्रणाली का विकास प्राप्त करना है जिसे ज्ञान के निर्माण प्रसारण और प्रसार के माध्यम से सक्षम किया जा सकता है। देश में सभी प्रकार के स्तरों पर उच्च शिक्षा में नए विकास व नीति निर्माण हेतु किया जा रहा है एवं बताया किसी थीसिस या शोध प्रबंध में केस अध्ययन एवं प्रोजेक्ट अक्सर एक अच्छा विकल्प होता है जब आपके पास बड़े पैमाने पर शोध करने के लिए कमियां संसाधन केंद्र को प्रबंधन नियम रखते हैं। डॉक्टर अग्रवाल ने बताया कि पांच दिवसीय फैकेल्टी डेवलपमेंट प्रोग्राम में शिक्षकों और शिक्षण में सुधार के लक्ष्य को लेकर चलने वाले विभिन्न विश्वविद्यालय एवं महाविद्यालय से 30 शिक्षकों ने इसमें भाग लिया